~!~ Welcome To "Freedom Of Thoughts" ~!~

Hi, My name is Puneet Swarnkar. I am a Software Engineer by profession. This blog has been created by me. If you want to get in touch with me w.r.t any of the post, mail me at puneetswarnkar@gmail.com or leave the comments against the post.

Have a pleasurable reading. :)

Friday, September 2, 2011

~!~ सपने ~!~ The Journey Continues ~!~ A Poem




 ये सपने कहाँ से आते हैं ?
बिन मांगे किसी को सुख,
किसी को दुःख दे जाते हैं|

 हमारा इनसे है रिश्ता गहरा,
हर सपना साकार हो,
बस यही होती है सबकी इच्छा |

सपनों की कोई कीमत नहीं होती,
ये न सस्ते, न महंगे होते हैं,
जो इन्हें पूरा कर सकें ,
ये बस उनके होते हैं |

सपने सभी के होते हैं,
सपने तो बस अपने होते हैं |
इनसे कभी भी रिश्ता नहीं टूटता,
ये तो बस पलकों पर सजे होते हैं |

एक दिन चलते चलते मुझे,
एक सपना मिल गया,
वह कुछ कहता, उससे
पहले मैं कुछ बैठा |

मैं बोला मेरा भी तुमसे रिश्ता है,
तुम शायद मेरे भी हो,
यह मुझे लगता है |

सपना बोला-
मैं हर उस बीज का हूँ,
जो पौधा बनना चाहता है |
मैं हर उस फूल का हूँ,
जो खिलना चाहता है |
मैं हर उस गरीब का हूँ,
जो अमीर बनना चाहता है |


No comments: